Madhya Pradesh

MP Pensioners: मध्य प्रदेश के पेंशनर्स को मिली बड़ी राहत वित्त विभाग ने स्वीकृति देते हुए जारी किया आदेश

मध्य प्रदेश के पेंशनर्स को वित्त विभाग द्वारा मिली बड़ी सौगात महंगाई राहत देने की स्वीकृति का आदेश जारी

MP Pensioners: मध्य प्रदेश के पेंशनर्स को बड़ी खुशखबरी मिली है वित्त विभाग द्वारा सेवानिवृत्ति कर्मचारियों को अंतिम पेंशन पर महंगाई राहत देने की स्वीकृति का आदेश जारी कर दिया है, ऐसे में लाखों लोगों का फायदा होने जा रहा है. यह आदेश मध्य प्रदेश शासन वित्त विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल द्वारा जारी किया गया है.

जारी किए गए आदेश के मुताबिक चौथा एवं पांचवा वेतनमान प्राप्त कर रहे पेंशनर्स को 15 मार्च 2024 से निर्धारित दरों पर महंगाई राहत देने का आदेश जारी किया गया है, जिसमें चौथा वेतनमान के लिए 1345 प्रतिशत और पांचवा वेतनमान के लिए 291 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत निर्धारित की गई है, वित्त विभाग द्वारा पेंशनर्स के हित में घोषणा करते हुए मंगलवार को आदेश जारी किया है.

ALSO READ: Rewa News: मध्यप्रदेश नर्सिंग घोटाला मामले में रीवा के दो नर्सिंग कॉलेज सील, प्रशासन ने जड़ा ताला

इस आदेश के तहत ऐसे पेंशनर्स या पेंशनर्स के हितग्राहियों को लाभ मिलेगा जिन्हें अनंतिम पेंश पेंशन का भुगतान चौथे पांचवें वेतनमान में प्राप्त वेतन के आधार पर निर्धारित किया गया है, आदेश में उल्लेख किया गया है कि महंगाई राहत का भुगतान चौथे और पांचवें वेतनमान के अंतर्गत निर्धारित महंगाई भत्ते की दर को आधार मानते हुए किया जाएगा.

ALSO READ: MP Breaking: मोहन सरकार का बड़ा फैसला बंद होंगे एमपी के 66 नर्सिंग कॉलेज, कलेक्टरों को दी गई सूची

वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

पेंशनर्स के हित में बड़ा फैसला लेते हुए वित्त विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी किया है इस फैसले से मध्य प्रदेश में पेंशनर्स एवं पेंशनर्स के हितग्राही परिवारों को लाभ मिलेगा.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!